परिवार नियोजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को किया गया सम्मानित 

 
 
-  सम्मान समारोह में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सीएचओ सहित स्वास्थ्य कर्मियों को सिविल सर्जन, डीपीएम ने किया सम्मानित
 
- परिवार नियोजन में जनवरी- दिसंबर 2022 के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने पर राज्य स्तर पर तीन कैटेगरी में मुंगेर को मिला अवार्ड
 
मुंगेर-
 
जनवरी से दिसंबर 2022 के दौरान परिवार नियोजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया है। सदर अस्पताल परिसर स्थित क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधन इकाई (आरपीएमयू) सभागार में शुक्रवार को आयोजित सम्मान समारोह में जिला के विभिन्न प्रखंड से आए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, मेडिकल ऑफिसर, हॉस्पिटल मैनेजर, बीसीएम, बीएचएम, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर कार्यरत सीएचओ, परिवार नियोजन परामर्श दाता, एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य कर्मियों को सिविल सर्जन, डीपीएम, डीसीएम सहित कई पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. पीएम सहाय, डीपीएम मो. फैजान आलम अशर्फी, डीसीएम निखिल राज, डीपीसी सुजीत कुमार, डिस्ट्रिक्ट एम & ई, आरबीएसके की डिस्ट्रिक्ट नोडल अधिकारी डॉ बिंदू, पीएसआई की डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेटर तस्नीम दक्षा,  सहित अर्बन पीएचसी और डिस्ट्रिक्ट हेल्थ सोसाइटी के कई अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
 
परिवार नियोजन में जनवरी- दिसंबर 2022 के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने पर राज्यस्तर पर तीन कैटेगरी में मुंगेर को मिला अवार्ड :
सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए सिविल सर्जन डॉ. पीएम सहाय ने बताया कि जनवरी 2022 से दिसंबर 2022 के दौरान परिवार नियोजन के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मुंगेर जिला को तीन कैटेगरी में राज्य स्तरीय अवार्ड मिला है। मुंगेर जिला ने राज्य स्तर पर पीपीआईयूसीडी में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा ओरल पिल डिस्ट्रीब्यूशन में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नागलोग ने राज्य स्तर पर अवार्ड प्राप्त किया है। इसी तरह महिला बंध्याकरण कार्यक्रम में बेटर एक्सपेंडिचर में भी मुंगेर जिला को राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया है। पिछले दिनों पटना में आयोजित सम्मान समारोह में मुंगेर जिला के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (एसीएमओ) डॉ आनंद शंकर शरण सिंह और जिला सामुदायिक उत्प्रेरक (डीसीएम) निखिल राज को सम्मानित किया गया है।
 
जनवरी से दिसंबर 2022 के दौरान परिवार नियोजन में बेहतर काम करने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को किया गया सम्मानित :
जिला स्वास्थ्य समिति मुंगेर के जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम) मो.फैजान आलम अशर्फी ने बताया कि महिला बंध्याकरण में संग्रामपुर की टीम, पुरुष नसबंदी में हवेली खड़गपुर की टीम, प्रसव उपरांत बंध्याकरण में तारापुर की टीम, पीपीआईयूसीडी में बरियारपुर की टीम और एमपीए फर्स्ट डोस में असरगंज की टीम को जनवरी  से दिसंबर 2022 के दौरान परिवार नियोजन में बेहतर काम काम करने के लिए सम्मानित किया गया। इसके अलावा चिकित्सक के तौर पर महिला बंध्याकरण और पुरुष नसबंदी दोनो के लिए डॉ बीएन सिंह, प्रसव उपरांत बंध्याकरण के लिए डॉ बिंदू और पीएएस के लिए डॉ निर्मला कुमारी को सम्मानित किया गया।
 
जिला सामुदायिक उत्प्रेरक (डीसीएम) निखिल राज ने बताया कि अर्बन पीएचसी कैटेगरी में आईयूसीडी के लिए प्रिया भारती, एमपीए के लिए राखी कुमारी और आशा के रूप में शीला कुमारी और माला देवी को पुरस्कार मिला है।
इसके अलावा परिवार नियोजन में एएनएम के रूप में बेहतर काम करने वाली पुष्पलता को एसीसटिन्ग स्टरलाइजेशन, पुष्पा को पीपीआईयूसीडी इंसर्शन, रश्मिलता को आईयूसीडी, गुड़िया रानी को एमपीए और रंजू कुमारी को कंट्रासेप्टिव कैटेगरी में सम्मानित किया गया है। परिवार नियोजन में सम्मानित होने वाली सीएचओ के रूप में आईयूसीडी में आरती कुमारी और एमपीए में दिव्यांका कुमारी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सम्मानित होने वाली आशा फैसिलिटेटर के रूप में रूमिला देवी और आशा कार्यकर्ता के रूप में महिला बंध्याकरण के लिए प्रेरित करने वाली किरण कुमारी, पुरुष नसबंदी के लिए प्रेरित करने वाली रीता कुमारी, पीपीआईयूसीडी के लिए प्रेरित करने वाली अफसारी खातून, आईयूसीडी के लिए सलिता कुमारी, एमपीए के लिए पूनम और कंट्रासेप्टिव के लिए टेटिया बंबर को सम्मानित किया गया। इसके अलावा इस अवसर पर परिवार नियोजन के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए दो आंगनबाड़ी सेविका को भी सम्मानित किया गया।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट