शिक्षाशास्त्री, पत्रकार, समाज सेवी व कलाकार डॉ. राजेश कुमार ने मनाया गणतंत्र दिवस और वसंत पंचमी

शिक्षाशास्त्री, पत्रकार, समाज सेवी व कलाकार डॉ. राजेश कुमार ने मनाया गणतंत्र दिवस और वसंत पंचमी

 

विश्व भारती सरस्वती सम्मान-2023 का भी आयोजन किया गया

 

डॉ. राजेश कुमार इंटरनेशनल इन्फोटेनमेंट मीडिया ग्रुप का पांचवां स्थापना दिवस संपन्न

 

26 जनवरी, पटना.  मुंबई स्थित देश की सर्वाधिक विश्वशनीय मीडिया ग्रुप डॉ. राजेश कुमार इंटरनेशनल इन्फोटेनमेंट मीडिया ग्रुप के ग्रुप एडिटर व प्रीमियर वर्ल्ड, प्रीमियर इंडिया, राष्ट्र जागरूकता, प्रतियोगिता गौरव, गृह संगिनी, गृह सौंदर्य इत्यादि के स्वामी व सम्पादक, जन संग्राम पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं आगरा स्थित भारतीय कल्याण परिषद् के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार ने अपने मीडिया ग्रुप के बैनर तले प्रत्येक वर्ष की ही भांति इस वर्ष भी पटना स्थित अपने कार्यालय में प्रातः काल तिरंगा झंडा फहरा कर गणतंत्र दिवस मनाया और बच्चों के बीच जलेबियाँ वितरण किया. इस समारोह में कलाकार, पत्रकार, समाज सेवी, शिक्षाशास्त्री एवं समाज के अन्य प्रबुद्ध वर्ग के व्यक्तियों के साथ-साथ आम जनता भी उपस्थित थे.

 

इसके अतिरिक्त दोपहर में डॉ. साहब ने प्रत्येक वर्ष की ही तरह माँ सरस्वती की प्रतिमा की पूजा-अर्चना किया और लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया तथा आगंतुकों को लंच व डिनर कराया जिसमें लंच में जहाँ पुलाव, चना की दाल, आलू व कटहल की सब्ज़ी, दही बड़ा सलाद, पापड़ था वहीँ रात्रि के भोजन में दाल-पूरी, सब्ज़ी व खीर थी. इस अवसर पर आये लोगों ने डॉ. साहब का धन्यवाद् ज्ञापन किया एवं समाज के प्रति किये गए डॉ. साहब के कार्यों व प्रयासों की भूरी-भूरी प्रसंशा की. सरस्वती पूजा के अवसर पर जहाँ सुबह में पूजा करते वक़्त डॉ. साहब ने उज्जैन से लाया हुआ गोविंदा पीला रंग का रेडीमेड धोती एवं वृन्दावन से लाया हुआ पीला रंग का बगलबंदी कुर्ता पहना वहीँ बाद में पूजा करते वक़्त वृन्दावन से लाया हुआ नीला रंग का बगलबंदी कुर्ता और धोती पहना.  

 

ज्ञात हो कि वर्ष 2018 से डॉ. साहब प्रत्येक वर्ष सरस्वती पूजा के दिन ही विश्व भारती सरस्वती सम्मान का आयोजन किया करते हैं और इस वर्ष भी इन्होंने अपने मीडिया ग्रुप डॉ. राजेश कुमार इंटरनेशनल इन्फोटेनमेंट मीडिया ग्रुप के बैनर तले इस सम्मान समारोह का आयोजन किया जिसमें इस बार कुल 5 प्रतिभाशालियों को प्रमाण-पत्र, स्मृति-पत्र, अंग वस्त्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जिसमें दिल्ली के पत्रकार संजीव कुमार, पटना के शिक्षाविद मनोज गर्ग, आगरा की रंगकर्मी अंजलि भदौरिया, सूरत के समाजसेवी राहुल सिंह व मुंबई के कलाकार सपन कुमार शामिल थे. यह सम्मान समारोह को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया गया. इससे पूर्व डॉ. साहब ने अपने मीडिया ग्रुप का पांचवा वर्षगाँठ भी मनाया.  ज्ञात हो कि 01 जनवरी 2018 को डॉ. साहब की भाभी व समाज सेवी स्व. अमिता ज्योति डॉ. राजेश कुमार इंटरनेशनल इन्फोटेनमेंट मीडिया ग्रुप की स्थापना की थी. तब से प्रत्येक वर्ष सरस्वती पूजा के दिन इस मीडिया ग्रुप की स्थापना दिवस मनाया जाता है.  डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि वो प्रयासरत हैं कि इस सम्मान समारोह को बड़े स्तर पर दिल्ली में आयोजित किया जाए. सरस्वती पूजा के अवसर पर समाज के सभी वर्ग के व्यक्ति उपस्थित थे. 28 जनवरी को सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन कर दिया गया और विसर्जन के समय अबीर-गुलाल से होली खेल कर सभी ने एक-दूसरे को जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दीं. डॉ. साहब ने छठा विश्व भारती सरस्वती सम्मान समारोह के संपन्न होने के बाद अपनी टीम के लोगों को धन्यवाद दिया.     

                                                                       श्रोत-प्रीमियर इंडिया न्यूज़ एण्ड फीचर एजेंसी               

  

रिपोर्टर

  • Kartik
    Kartik

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Kartik

संबंधित पोस्ट